Monday , February 18 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / रिफ में दुसरे दिन हुई राजस्थानी फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग

रिफ में दुसरे दिन हुई राजस्थानी फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग

जयपुर। शहर में चल  रहे  राजस्थान इंटनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ)  के दूसरे दिन रविवार को राजस्थानी समेत देश-दुनिया की  फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई। लोगों ने बड़ी तादाद में फिल्में देखीं और सराही।

राजस्थानी गीत बाई सारा बीरा का वीडियो बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया,  जिसे प्लेबैक सिंगर रवीन्द्र उपाध्याय समेत सुपर्णा घोष ने अपनी सुरीली आवाज में संवारा है | इस गाने को काफी लोगों ने एन्जॉय किया।  

टॉक शो ऑन फ्यूचर एंड चैलेंजेज ऑफ राजस्थानी सिनेमा 

‘द महात्मा ऑन सेलुलॉइड’ थीम पर हो रहे रिफ के दूसरे दिन  फ्यूचर एंड चैलेंजेज ऑफ राजस्थानी सिनेमा पर टॉक शो आयोजित हुआ। जिसमें यह बात हुई  कि यदि राजस्थान फिल्म को वाकई ऊंचाइयां देनी है तो सरकारी सब्सिडी के बजाए राजस्थान फिल्म विकास निगम बनाया जाए ताकि यह निगम राजस्थानी फिल्मों को फायनेंस उपलब्ध कराए। एनएसडी  और एफटीआई जैसी  संस्था भी राजस्थान  में होनी चाहिए। इसके अलावा जो मनोरंजन कर सरकार लेती है, उससे यहां ऐसे सिनेमाघर बनाए जाने चाहिए  जहां एक दिन में राजस्थानी फिल्मों के  सौ शो  प्रदर्शित किए जा सकें।

“मौसर” और “म्हारो राम रहीम” जैसी  राजस्थानी फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग 

रिफ में रविवार को अनिल सैनी निर्देशित फिल्म मौसर की स्क्रीनिंग हुई। मृत्युभोज पर आधरित फिल्म में सामाजिक कुरीतियों को शिद्दत से दर्शाया गया।  मौसर जैसी कुरीति से किस तरह  इंसान बर्बाद हो जाता है। इसी के इर्द-गिर्द फिल्म का ताना-बाना बुना गया है। अनिल भूप लिखित इस फिल्म में मुरारीलाल, उषा जैन, राशि शर्मा, विनय चौधरी आदि कलाकारों ने अपने दमदार अभिनय से कहानी को मर्म स्पर्शी बनाया है। रिफ में दूसरी राजस्थानी फिल्म म्हारो राम रहीम की स्क्रीनिंग हुई। निर्माता,निर्देशक व अभिनेता मंजूर अली कुरैशी  की इस फिल्म में सामाजिक, साम्प्रदायिक सौहार्द को बखूबी चित्रित किया है। फिल्म के लेखक संतोष निर्मल और कलाकार स्क्रीनिंग के दौरान मौजूद रहे। रविवार को शाम को दीपक त्रिपाठी रीजनल फिल्म तुहिंजे प्यार की स्क्रीनिंग हुई। काफी तादाद में दर्शकों ने  इस  फिल्म का आनंद लिया।

Check Also

जयपुर कॉट्योर शो का आगाज़ आज – बॉलीवुड के तीन सितारों से सजेगी फैशनेबल शाम

जयपुर। गुलाबी नगरी को फैशन के रंगों से रंगने के लिए दो दिवसीय फैशन फेस्टिवल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *