Tuesday , June 25 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / कांग्रेस का विकास में है महत्वपूर्ण योगदान – पायलट
Sachin Pilot

कांग्रेस का विकास में है महत्वपूर्ण योगदान – पायलट

कांग्रेस पार्टी सदैव अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करती रहेगी: पायलट

जयपुर। कांग्रेस विश्व की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है जिसका जन्म आन्दोलन से हुआ था और जिसके मूल में सम्पूर्ण समाज का हित है। कांग्रेस की विचारधारा ने देश को आजाद करवाया और स्वतंत्रता के पश्चात् लोकतांत्रिक जड़ों को सींच कर विश्व के सबसे बड़े जनतंत्र को आधार दिया।

Sachin Pilotउक्त विचार राज्य के उप मुख्यमंत्री एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में रहे या सत्ता से बाहर हमने हमेशा लोकशाही को मजबूत करने का काम किया है, कांग्रेस पार्टी ने कभी भी संवैधानिक सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रत्येक नेता व कार्यकर्ता देश हित के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि आज श्री राहुल गॉंधी के नेतृत्व में व श्रीमती सोनिया गॉंधी के मार्गदर्शन में कांग्रेस पार्टी बदली परिस्थितियों का सादगी व जिम्मेदारी के साथ डटकर मुकाबला कर रही है। राजनीति के बदलते स्वरूप ने जो चुनौतियां प्रस्तुत की है उनके लिए कांग्रेस पार्टी अपनी रीति-नीति के अनुसार अपने आपको परिवर्तित कर रही है, परन्तु इसके लिए हमने अपनी विचारधारा व मूल्यों से कोई समझौता नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि आज देश की आबादी में सबसे ज्यादा युवाओं का बोलबाला है जिन्हें अवसरों की तलाश है और जिनकी आंकाक्षाओं को पूरा कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने जिम्मेदारी का निर्वहन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवा, बेरोजगार, महिला, किसान, दलित, अल्पसंख्यक सहित हर वर्ग का सम्मान करती है तथा उनके उत्थान एवं विकास के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।

स्थापना दिवस के अवसर पर श्री पायलट ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर पार्टी का ध्वज फहराया व उपस्थित कांग्रेसजनों को सम्बोधित किया। इसके पश्चात् पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री हीरालाल शास्त्री की पुण्यतिथि के अवसर पर पुष्पांजलि कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। उक्त कार्यक्रमों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं कैबीनेट मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, पूर्व अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी, डॉ. चन्द्रभान, कैबीनेट मंत्री डॉ. रघु शर्मा, श्री विश्वेन्द्र सिंह, श्री लालचंद कटारिया, श्री हरीश चौधरी, श्री सालेह मोहम्मद, श्री प्रतापसिंह खाचरियावास, राज्यमंत्री श्री अर्जुनसिंह बामनिया, श्री सुखराम विश्रोई, श्री राजेन्द्र सिंह यादव, श्रीमती ममता भूपेश, पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री रामेश्वर डूडी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण, विधायकगण, जयपुर शहर एवं देहात जिला कांग्रेस कमेटियों के पदाधिकारीगण, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारीगण, विभिन्न विभागों व प्रकोष्ठों के पदाधिकारीगण सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

कांग्रेस स्थापना दिवस के उपलक्ष में समस्त जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस मुख्यालयों के साथ ही बूथ स्तर पर ध्वजा रोहण के बाद विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये।

Check Also

‘‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ पर भाजपा नेताओं ने किया योग

जयपुर, 21 जून 2019। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज ‘‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ के अवसर पर प्रदेशभर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *