Tuesday , April 23 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / 70वें गणतंत्र दिवस पर राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पायलट ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
70th Republic day Flag Hosting by Sachin Pilot in Rajasthan

70वें गणतंत्र दिवस पर राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पायलट ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

जयपुर70वें गणतंत्र दिवस पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं राज्य के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 26 जनवरी को प्रात: 7:30 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, जयपुर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
70th Republic day Flag Hosting by Sachin Pilot in Rajasthanध्वजारोहण के पश्चात उपस्थित कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांंग्रेस अध्यक्ष पायलट ने कहा कि आज देश के सामने साम्प्रदायिकता और आतंकवाद जैसी चुनौतियां प्रमुख है। हमारा दायित्व है कि चुनौती के इस दौर में राष्ट्रीय एकता
, अखण्डता और सम्प्रभुता को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के बहुआयामी परिदृश्य को भारतीय संविधान ने एक गरिमा और शक्ति दी है तथा राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक का कत्र्तव्य है कि वह संविधान के सम्मान को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहकर कार्य करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश की अर्थव्यवस्था, प्रगति और प्रजातांत्रिक मूल्यों को मजबूत बनाया है और युवाओं के लिए नए अवसर प्रदान किए है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमें शांति व सौहाद्र्र कायम रखने का संकल्प लेना है तथा आंतरिक व बाह्य चुनौतियों के मुकाबले के लिए सदैव एकजुटता के साथ तैयार रहना है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. चन्द्रभान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री मुमताज मसीह, श्री राजेन्द्र चौधरी, श्री राजीव अरोड़ा, डॉ. खानू खॉं बुधवाली, संगठन महासचिव श्री महेश शर्मा, महासचिव श्री गिरिराज गर्ग, सचिव श्री प्रशांत सहदेव शर्मा, श्री राजेश चौधरी, श्री सुरज्ञानसिंह घौसल्या, पूर्व सांसद श्री अश्कअली टाक, श्री अखिलेश अत्री, श्री अब्दुल रज्जाक भाटी, श्री ओम राजोरिया, श्री मंजूर अहमद, श्री मनीष मिश्रा, श्री पवन राजोरिया, श्री मानसिंह कुमावत सहित बड़ी संख्या में कांगे्रसजन उपस्थित थे।

Check Also

भाजपा महिला मोर्चा ने फूंका आजम खान का पुतला

जयपुर। भाजपा महिला मोर्चा ने आजम खान द्वारा महिला पर दिये गये विवादित बयान पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *