Monday , February 18 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / 10 दिनों से लापता जैन मुनि की सीबीआई जाँच की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर जगरूप यादव को ज्ञापन 

10 दिनों से लापता जैन मुनि की सीबीआई जाँच की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर जगरूप यादव को ज्ञापन 

अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ के संरक्षक एवं एआईसीसी सदस्य संजय बापना के नेतृत्व में दिया ज्ञापन 

 
जयपुर। अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ ने शुक्रवार को जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप यादव से मुलाकात कर गुजरात के जूनागढ़ स्थित श्री गिरनार जैन तीर्थ क्षेत्र और पिछले 10 दिनों से लापता दिगम्बर जैन मुनि मुदित सागर महाराज की खोजबीन एवं मामले की गंभीरता को समझते हुए सीबीआई जाँच की मांग लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं एकता संघ के संरक्षक संजय बापना के नेतृत्व में दिया गया। 
एकता संघ जयपुर जिला अध्यक्ष अभिषेक सांघी ने बताया की शुक्रवार को मुनि मुदित सागर महाराज को लेकर पिछले 10 दिनों से चले आ रहे घटनाक्रम को ध्यान में रखकर अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन तैयार कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जिला कलेकटर जगरूप यादव को सीबीआई जाँच की मांग को लेकर एवं श्री गिरनार तीर्थ क्षेत्र पर आये दिन हो रहे असामाजिक तत्वों द्वारा हमले को लेकर यह ज्ञापन भेंट किया गया है।  इस ज्ञापन में बताया गया है की गिरनार पर पिछले काफी वर्षो से कुछ सामाजिक तत्व कब्जा किये हुए बैठे है जो समाज के संतो और श्रावको को आये दिन पीड़ित करते है 6 वर्ष पूर्व भी इन्ही असामाजिक तत्वों द्वारा मुनि प्रबल सागर महाराज पर जानलेवा हमला किया था और उसके बाद आये दिन दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं पर भी आये दिन हमले कर उन्हें घायल कर पीड़ा पहुंचा रहे है।  
 
राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया की जैन धर्म अहिंसा और जियो और जीने दो की प्रेरणा देने वाला धर्म है जिसके साधु संत बिना राग देष के जनकल्याण में अपनी भागीदारी निभा अहिंसा का सन्देश देते है संयम धारण कर अपने हाथों में पिच्छी और कमंडल रखते है। उसके बावजूद कुछ असामाजिक तत्व समाज के संतो पर ही नहीं अपितु श्रद्धालुओं पर भी जानलेवा हमले कर उन्हें घायल कर देते है। हमे संदेह की पिछले 10 दिनों से लापता दिगम्बर जैन मुनि मुदित सागर महाराज पर इन्ही असामाजिक तत्वों द्वारा कोई अनहोनी ना कर दी गई हो, क्योकि 10 दिनों से वहां की स्थानीय पुलिस प्रशासन, समाज बंधू और संतों ने अपने स्तर पर प्रयास कर मुनि श्री को बहुत ढूंढने का प्रयास किया किन्तु वह अभी तक नहीं मिल सके है जिसके चलते संदेह होता है और उसी संदेह को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मांग करते है की वह इस मामले की निष्पक्ष जांच हेतु सीबीआई का गठन कर मामले की उच्च स्तरीय जाँच करवा समाज को न्याय दिलवाये। 
 
कांग्रेस नेता एवं एकता संघ संरक्षक संजय बापना ने बताया की भारत देश धर्म और संत प्रधान देश है, इस देश में धर्म और संतो को आस्था, श्रद्धा और विश्वास से पूजा जाता है ऐसे में अगर कोई संत लापता है तो यह देश की गरिमा को ठेस पहुंचाते है और देश अपमानित करते है।  देश की सरकार और गुजरात सरकार को संतो की ही नहीं सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था रखनी चाहिए। धर्म के सभी स्थल आस्था केंद्र है और अहिंसा का गुणगान करते है। शुक्रवार को कलेक्टर जगरूप यादव जी को ज्ञापन देने से पूर्व समाज की पीड़ा से अवगत करवाया गया और उन्हें गुजरात स्थित गिरनार के घटना क्रम पूर्ण जानकारी दी गई। जिस पर कलेक्टर महोदय ने पूर्ण आश्वासन दिया की अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ द्वारा दिया गया ज्ञापन पर तत्काल कार्यवाही करते हुए लेटर प्रधानमंत्री कार्यालय भेज दिया जायेगा और समाज की पीड़ा से अवगत करवा दिया जायेगा।  
 
शुक्रवार को ज्ञापन देने के दौरान वरिष्ठ पत्रकार दिनेश बगड़ा, जिला सदस्य पीयूष जैन, युवा मंडल वरुण पथ मंत्री एडवोकेट सिद्धार्थ जैन, किशनपोल क्षेत्र से अतुल जैन, श्रीमती प्रियंका जैन सहित बड़ी संख्या में एकता संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भाग लिया। 

Check Also

मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा छीनने के बाद अब भारत ने 200% तक बढ़ाई पाकिस्तान पर कस्टम ड्यूटी

मोस्ट फेवरेट नेशन (MFN) का दर्जा वापस लेने के बाद अब पाकिस्तान से भारत को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *