Wednesday , March 20 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / व्यर्थ नहीं जायेगा शहीद जवानों का बलिदान: अमित शाह

व्यर्थ नहीं जायेगा शहीद जवानों का बलिदान: अमित शाह

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार को गुलाबी नगरी पहुँचे। जयपुर एयरपोर्ट पहुचने पर पार्टी के कार्यकताओं और पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। अमित शाह जयपुर एयरपोर्ट से कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ आदर्श नगर स्थित सूरज मैदान पहुँचे। जहाँ पर पूर्व सीएम एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे एवं प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने अमित शाह का पार्टी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम से पहले मंच पर वीर शहीदांे को श्रद्वांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया उसके बाद कार्यक्रम की विधिवत रूप से शुरूआत की गई।

शक्ति केन्द्र सम्मेलन को सम्बोधित करने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रिमोट दबाकर डूँगरपुर, कोटा, हनुमानगढ़, भीलवाड़ा, नागौर, टोंक, राजसमन्द, बाँसवाड़ा, बीकानेर, चिŸाौड़गढ़, श्रीगंगानगर और बाड़मेर में भाजपा कार्यालयों के लिये ली गई जमीनों की शिलापट्टिकाओं का लोकार्पण किया इस दौरान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह ‘‘शक्ति केन्द्र सम्मेलन’’ नही बल्कि ‘‘संकल्प का सम्मेलन’’ है। आतंकी घटना का जिक्र करते हुए बोले हम सब फिर से आतंकवाद से लड़ने का संकल्प लेते है। पुलवामा में जो कायराना हरकत हुई है इसका मुँहतोड़ जवाब दिया जायेगा। पूरा देश वीर शहीदांे के जवानों के परिवार वालों के साथ चट्टानों की तरह खड़ा है। भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार शहीद जवानों के बलिदानों को व्यर्थ नही जाने देगी। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो आतंकवाद के खिलाफ ‘‘जीरो टाॅलरेंस’’ की नीति अपनाती है। आतंकवाद को मुँहतोड़ जवाब देने की ताकत केवल हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में ही है और किसी भी नेता में जवाब देने की हिम्मत नहीं है। अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद सबसे बड़ा रक्षा बजट मोदी सरकार की ही देन है। पुलवामा में जो कायराना हरकत हुई इसका जवाब सेना अपने तरीके से और अपने तय किये गये समय पर मुँहतोड़ जवाब देगी। 
 
उन्होंने कहा कि भाजपा के लिये जीत और हार कोई मायने नही रखती। भाजपा तो देश की सेवा में विश्वास रखती है भाजपा जनता के फैसले को गौरव और विनम्रता के साथ ग्रहण करती है। निराशा तो उनको होती है, जो सŸाा की चाहत में गठबन्धन की दौड़ में लगे हुए है। 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी थी और अब 2019 में मोदी जी फिर से कार्यकर्ताओं और देश की जनता की वजह से पहले से भी ज्यादा बड़ी जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भाजपा के लिये महत्वपूर्ण तो है ही लेकिन देश के लिये भी बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि यह चुनाव विचारधाराओं के हिसाब से महत्वपूर्ण है और स्वार्थी लोगों का जो गठबन्धन बना हुआ है उनका लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ सŸाा पाना है और उनके इस भम्र को देश की जनता और भाजपा के कार्यकर्ता तोड़कर रख देंगे। आप सभी की मेहनत की वजह से पश्चिम बंगाल में भी भगवा लहरायेगा, वहीं गठबन्धन को सह देने वाले राहुल गाँधी को जनता को बताना होगा कि आपका नेता कौन है?
 
अमित शाह ने कहा कि राजस्थान का विकास भाजपा के शासन काल में ही हुआ था। भाजपा के शासन में हर घर में बिजली, पानी सहित अन्य सुविधा पहुँची। मोदी सरकार की वजह से आज लोगों को पूरा अधिकार और सम्मान मिल रहा है। मोदी सरकार ने ही माताओं और बहनों को धुँए से बाहर निकाला है। मोदी सरकार ने 5 साल में 6 करोड़ माताओं को मुफ्त गैस सिलेण्डर दिये है, 8 करोड़ घरों में मोदी सरकार ने शौचालय बनवाये है और मोदी सरकार की वजह से ही 2.5 करोड़ घरों में मुफ्त बिजली पहुँची है। यही नहीं मोदी सरकार ने लोगों को मुफ्त उपचार मिले इसके लिये 10 करोड़ गरीबों के लिये ‘‘आयुष्मान भारत योजना’’ लेकर आये है। मोदी सरकार ने किसानों को फायदा पहुँचाने के लिये अनेकों कार्य किये है, जिसके चलते 15 करोड़ किसानों को फायदा पहुँचा है।
 
इतना ही नहीं मोदी सरकार जनता के विकास के लिये हर वो कार्य कर रही है। जिससे अन्तिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी लाभ मिले इसके चलते इनकम टैक्स और जीएसटी का दायरा भी कम करने का प्रयास मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि घुमन्तु जाति के लिए एक अलग बोर्ड बनाने का काम भी भारतीय जनता पार्टी ने किया। गौ-माताओं को आश्रय देने का काम भी मोदी सरकार कर रही है इन सभी योजनाओं और लोगों को जो आसानी से लाभ मिल रहा है इनको देखते ही कांग्रेस में बौखलाहट साफ देखने को मिलती है।
 
वेस्टलैंड डील हैलीकाॅप्टर के सौदे में जिन-जिन लोगों ने भ्रष्टाचार किया था आज वह लोग ईडी के चक्रव्यूह में उलझे हुए हैं। इन्होंने जनता के पैसों को हजम किया था और भ्रष्टाचार को पूरी तरह से पनाह दे रखी थी। भाजपा सरकार ने इन भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता है।
 
अमित शाह ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दो महीने के अन्दर ही कांग्रेस ने किसानों को धक्का और निराशा देने का काम शुरू कर दिया है। किसान फिर से कांग्रेस सरकार में यूरिया के लिए चक्कर लगाने लग गए हैं और इतना ही नहीं यूरिया के लिए किसानों को धरना-प्रदर्शन तक करना पड़ रहा है। लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों को सबसे ऊपर वाली पंक्ति में रखा था उन्हें कृषि में काम में आने वाली हर वो वस्तु आसानी से उपलब्ध हो जाती थी।

Check Also

Jaipur Ratna Samman

मिलेगा उनको “जयपुर रत्न सम्मान” 2019 जमाने मे जिनके हुनर बोलते हैं…!

जयपुर| ज़माने की भीड़ से अलग चंद लोग ऐसे भी होते हैं जिन्होंने खामोशी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *