Tuesday , June 25 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / भीलवाड़ा जिले की पंचायत समिति माण्डलगढ़ की 3 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान 14 फरवरी को

भीलवाड़ा जिले की पंचायत समिति माण्डलगढ़ की 3 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान 14 फरवरी को

जयपुर। राज्य निर्वाचन आयोग ने भीलवाड़ा जिले की माण्डलगढ़ पंचायत समिति की होडा, गेणोली एवं बल्दरखां ग्राम पंचायतो के आम चुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित कर दिया है।   कार्यक्रम के अनुसार चुनाव के लिए मतदान गुरूवार 14 फरवरी 2019 को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद होगी। 7 फरवरी को लोक नोटिस जारी किया जायेगा एवं 10 फरवरी को प्रातः 8 से 11 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति होगी एवं पूवरन्ह 11ः30 बजे संवीक्षा तथा अभ्यार्थिता वापसी अपरान्ह 3 बजे तक होगी। 
 
राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्री अशोक जैन ने बताया कि तीनो ग्राम पंचायतो के निर्वाचन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आदर्श आचरण संहिता के प्रावधान लागू हो गए हैं, जो चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रभावी रहेंगे। मतदान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के माध्यम से करवांऎ जायेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान करने के लिए आने वाले मतदाताओं को अपनी पहचान स्थापित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उसे जारी मतदाता  पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा। 
 
श्री जैन ने बताया कि इन ग्राम पंचायतों के आम चुनाव कराने के लिए 1 जनवरी 2019 की अर्हता तिथि के आधार पर तैयार मतदाता सूची का उपयोग किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन तीनों ग्राम पंचायतों का कार्यकाल फरवरी 2019 में पूर्ण हो रहा है। उप सरपंच का चुनाव 15 फरवरी को करवाया जायेगा।
 
—-

Check Also

‘‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ पर भाजपा नेताओं ने किया योग

जयपुर, 21 जून 2019। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज ‘‘अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस’’ के अवसर पर प्रदेशभर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *