Wednesday , November 14 2018
Breaking News
Home / ताजा खबर / नाकामी का कलंक मिटाकर रहेंगी माधुरी दीक्षित
madhuri dixit

नाकामी का कलंक मिटाकर रहेंगी माधुरी दीक्षित

–  सुभाष शिरढोनकर

माधुरी दीक्षित की आखिरी हिट फिल्म संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित ’देवदास’ (2002) थी जिसमें उन्होंने चन्द्रमुखी का किरदार निभाया था। जब उन्होंने ’आजा नचले’ (2007) के साथ अल्पकालिक और ’ये जवानी है दीवानी’ (2013) के साथ पूर्ण कालिक वापसी की पर वे नाकाम रही। वापसी के दौर में उनकी ’डेढ़ इश्किया’ (2014) और ’गुलाब गैंग’ (2014) को भी बॉक्स ऑफिस पर गुलाटें खानी पड़ी। 

इन्द्र कुमार के साथ माधुरी ने ’दिल’ (1990), ’बेटा’ (1992) और  ’राजा’ (1995), जैसी जबर्दस्त हिट फिल्में दी हैं। अब वह उनके साथ 07 दिसंबर को रिलीज होने वाली ’टोटल धमाल’ कर रही हैं। इसमें वह अनिल कपूर के अपोजिट हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस फिल्म के साथ माधुरी एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमा लेंगी।

माधुरी दीक्षित मराठी फिल्म ’बकेट लिस्ट’ के बाद करण जौहर की ’कलंक’ के साथ सिल्वर स्कीन पर जल्द ही पुनः एक नये लुक में नजर आएंगी। इस मेगा स्टॉरर फिल्म में माधुरी के साथ सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, वरूण धवन, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त होंगे। माधुरी की जोड़ी संजय दत्त के साथ होगी।

90 के दशक में संजय के साथ माधुरी ने काफी हिट फिल्में दी। उस वक्त दोनों के बीच अफेयर खासा चर्चित हुआ था। ’महानता’ (1997) इस जोड़ी की आखिरी फिल्म थी। अब 21 साल बाद इस फिल्म के जरिये संजय दत्त और माधुरी एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर लौट रहे हैं।

’कलंक’ की रिलीज अगले साल 19 अप्रैल तय की गई है। इसका निर्देशन स्टेंट्स’ जैसी हिट फिल्म बनाने वाले अभिषेक बर्मन कर रहे हैं। इसे करण जौहर, साजिद नाडियाडवाला और अपूर्व मेहता के साथ फॉक स्टार हिंदी और एनजीई मूवीज के सहयोग से बना रहे हैं।

’कलंक’ में माधुरी जो रोल कर रही  हैं, उसे पहले श्रीदेवी करने वाली थीं। श्रीदेवी के निधन के बाद चर्चा थी कि उस रोल के लिए डिंपल कपाडि़या को लिया जा सकता है लेकिन माधुरी का नाम अनाउंस होते ही इन कयासों पर विराम लग गया।

1940 के बैकड्रॉप पर सजी इपिक ड्रामा वाली ’कलंक’ वही फिल्म है जो पहले आलिया भट्टट्टऔर वरूण धवन को लेकर ’शिद्दत’ नाम से अनाउंस हुई थी। उल्लेखनीय है कि ’स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ और हम्टी शर्मा की दुल्हनियां जैसी तीन तीन सुपर हिट फिल्में दे चुके वरूण और आलिया की जोड़ी वाली यह चौथी फिल्म है।

उम्मीद की जा रही है कि इस साल ’टोटल धमाल’ और अगले साल आने वाली ’कलंक’ माधुरी के वापसी के दौर की ऐसी फिल्म साबित हांेगी जो उनके नाकामी के कलंक को पूरी तरह मिटा देगी। (युवराज)

Check Also

मतदान जागरूकता के लिए रविवार को ‘लेट्स वोट जयपुर’ मैराथन का आयोजन

जयपुर, 26 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव-2018 में युवा, महिला, दिव्यांगजनों सहित समस्त मतदाताओं को मतदान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *