Thursday , January 17 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / धूमधाम से मनाया महावीर स्कूल एलूमनी एसोसियेशन का वार्षिक अधिवेशन
alumni meeting

धूमधाम से मनाया महावीर स्कूल एलूमनी एसोसियेशन का वार्षिक अधिवेशन

फोटो सेशन व कई रोचक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया महावीर स्कूल एलूमनी एसोसियेशन का वार्षिक अधिवेशन

जयपुर, 25 दिसम्बर। श्री महावीर दिगम्बर जैन हाई सैकण्डरी स्कूल एलूमनी एसोसियेशन, जयपुर के उन्नसीवें वार्षिक अधिवेशन का शुभारम्भ पद्मश्री डॉ. अशोक पानगडिया एवम् श्री धर्म चन्द जैन – अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस के करकमलों से विद्यालय प्रांगण में 25 दिसम्बर, 2018 को प्रातः 10रू30 बजे विद्यालय प्रांगण में बडे़ ही हर्षोल्लास से सम्पन्न हुआ।
माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन एवम् विद्यालय प्रार्थना से कार्यक्रम का आगाज हुआ। एलूमनी अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द झांझरी ने अतिथियों एवम् समस्त आगन्तुको का स्वागत करते हुए अवगत कराया कि वर्तमान में एसोसियेशन के 1500 सदस्य बन चुके हैं। संस्था सचिव राजू अग्रवाल (मंगोडीवाला) ने विगत अधिवेशन की कार्यवाही सदन के समक्ष प्रस्तुत कर पारित कराने के पश्चात् इस वर्ष की गतिविधियों से सदन को अवगत कराया। उन्होनें विशेष रूप से एलूमनी एसोसियेशन के ग्लोबलाईजेशन के बारे में बताते हुए कहा कि गत वर्ष महावीर स्कूल की एलूमनी एसोसियेशन की पहुँच पूरी दुनिया में फैले हुए इस विद्यालय के एलूमिनिज तक करने के लिये ग्लोबल पोर्टल लाँच किया गया था। अब इस विद्यालय की एलूमनी एसोसियेशन का नाम पूरी दुनियाँ में होने जा रहा है। अब लोग गर्व से महावीर स्कूल की एलूमनी एसोसियेशन का नाम भी लेने लगे हैं। अमेरिका, कनाडा, बैंकाक, हाँगकाँग, दिल्ली, मुम्बई एवम् कलकत्ता से भी सदस्य आने लगे हैं। हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी दो पूर्व शिक्षकों का शॉल ओढ़ाकर एवम् सन् 1973.74ए 1974.75 के बैच का मेडल पहनाकर सम्मान किया गया।
पद्मश्री डॉ. अशोक पानगड़िया ने अपने उद्बोधन में विद्यालय में अपने सुनहरे पलों को याद करते हुए प्राईमरी विंग के बच्चों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण हेतु एक लाख रूपये देने की घोषणा की।
एलूमनी श्री जुगल किशोर बैद ने विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति हेतु दो लाख रूपये का चैक संस्था अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द झांझरी को भेंट किया।
एलूमनी सचिव राजू मंगोडीवाला ने एलूमिनी की महत्वता को बताते हुए कहा कि किसी भी शिक्षण संस्था का नाम उसकी शिक्षा के स्तर से जाना जाता है, लेकिन उससे भी ज्यादा एलूमनी के उच्च पदस्थापित एवम् प्रबुद्ध सदस्यों से जाना जाता है। इससे विद्यालय का नाम तो होता ही है, एलूमनी का भी नाम होता है। हार्वर्ड और स्टेनफोर्ड जहाँ अपनी शिक्षा के लिए जाने जाते हैं, वहीं उनके एलूमनी पूरी दुनियाँ मे उसका उल्लेख कर अपनी संस्थाओं का नाम और रोशन करते हैं, इसी प्रकार हमारी एलूमनी का नाम जयपुर और हिन्दुस्तान में ही नहीं पूरी दुनिया में जाना जाने लगा है।
इस बार का मुख्य आकर्षण एसोसियेशन के 30 वर्ष से 75 वर्ष तक के सदस्यों द्वारा प्रस्तुत मेडले साँग रहा जो सभी के द्वारा सामूहिक रूप से गाया गया और सभी ने डाँस किया, सेल्फी ली, ग्रुप फोटो सेशन बैचवाईज किया गया। सभी पूर्व छात्रों द्वारा बैच वाईज नृत्य प्रस्तुत किये गये। एलूमनी संरक्षक श्री एन.के. सेठी ने सभी को आशीर्वाद दिया। पहली बार किसी भी शिक्षण संस्था के इतिहास में लगभग 500 पूर्व छात्रों का ग्रुप फोटो सेशन किया गया। समारोह के आयोजन में विद्यालय के पूर्व छात्र श्री राज कुमार तालुका, श्री साकेत माथुर, मेजर जनरज अनुज माथुर श्री सुनील जैन, श्री अंकित श्रीवास्तव, श्री रमेश मंत्री, श्री नितिन शर्मा, श्री सुनील जैन, श्री पराग श्रीवास्तव, ग्लोबल चेयरमैन श्री नरेन बख्शी, श्री मुकुल कटारिया, प्रो. एन.सी. गोधा, जस्टिस नगेन्द्र कुमार जैन जैसे अनेक सदस्यों, उद्योगपतियों, जजों, वकीलों, डॉक्टर्स सहित समाज की कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की, उनका सहयोग प्राप्त हुआ, जिसका अध्यक्ष महोदय ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Check Also

प्रदेश के किसानों से माफी मांगे राहुल गाँधी: डॉ. अरूण चतुर्वेदी

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने प्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *